प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के मध्य लगभग 20 से 25 मिनट की चर्चा हुई!

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति

रूसी युद्ध यूक्रेन: प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को यूक्रेन पर रूसी हमलों से पैदा होने वाली मांगों के बीच सुरक्षा कैबिनेट समिति की बैठक (सीसीएस) का नेतृत्व किया। कुछ घंटों के बाद, प्रधान मंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचित की।प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति पुतिन के मध्य लगभग 20 से 25 मिनट की चर्चा हुई। राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी को यूक्रेन के संबंध में मौजूदा हालात के बारे में जानकारी प्रदान की।

प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति पुतिन-

प्रधान मंत्री कार्यालय के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने प्राचीन भरोसे को दोहराया कि रूस और उत्तरी अटलांटिक समझौते (नाटो) के संगठन के बीच विवाद को वार्ता के माध्यम से हल किया जा सकता है। प्रधानमंत्री ने सभी पार्टियों को राजनयिक वार्ता में लौटने के लिए कहा।

प्रधानमंत्री ने भारतीयों की सुरक्षा के बारे में,विशेष रूप से यूक्रेन के छात्रों की सुरक्षा को लेकर भारत की फिक्र के बारे में रूसी राष्ट्रपति को जानकारी दी!और कहा कि भारत ने एक सुरक्षित निकास दिया और भारत लौटने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता दी। दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि उनके अधिकारी और राजनयिक पार्टी सामयिक मुद्दों के विषय में हमेशा संपर्क बनाए रखेंगे।

यह भी पढ़े-Koo App ने जीता नैसकॉम का लीग ऑफ 10- एमर्ज 50 इनाम

Leave a Reply