देश में सबसे बडा बैंकिंग धोखाधड़ी मामले में ED ने दर्ज किया केस

ABG SHYPYARD

 देश में सबसे बडा बैंकिंग धोखाधड़ी मामले में ED ने दर्ज किया केस ! आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बैंक समूह के साथ 22,842 करोड़ रुपये से अधिक के कथित धोखाधड़ी के मामलों में ABG Shipyard Limited और उसके पूर्व प्रमोटर के साथ दूसरों के खिलाफ मनी लोंड्रिंग का अपराधिक केस पंजीकृत किया है। यह फैसला प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से एफआईआर प्रस्तुत करने के बाद लिया गया था। देश में सबसे बड़ा बैंकिंग धोखाधड़ी केस की जांच अब ईडी करेंगा

देश में सबसे बडा बैंकिंग धोखाधड़ी केस सूत्रों के अनुसार

सूत्रो ने बताया की CBI शिकायत और फोरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट देखने के बाद, ED ने मनी शोधकर्ता रोकथाम (पीएमएलए) की अलग-अलग  कानूनी धाराओं के तहत मामला पंजीकृत  कर लिया है !

सूत्र ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मुखौटा कंपनी की भूमिका लोगो के पैसे को लुटने में और कॉर्पोरेट अधिकारियों और धोखाधड़ी करने वालो पर फोकस करेंगा !

एबीजी शिपयार्ड लिमिटेड के केस में उस समय के अध्यक्ष प्रबंध निदेशक ऋषि कमलेश अग्रवाल के साथ तथा दुसरे लोगो के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया है!
आपको बता दे की CBI ने इस केस के 5  आरोपियों के विरुद्ध Look Out Circular जारी किया था! मतलब ये आरोपी भारत छोड़कर कही जा नहीं सकते ! एजेंसी ने कहा कि केस के पंजीकरण के बाद 13 स्थान पर छापेमारी में , सभी आरोपी भारत में ही पाए गए थे।

सीबीआई के अनुसार, 2005 और 2012 के बीच यह धोखाधड़ी हुयी थी। केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि कई राज्यों की सामान्य सहमति को लेकर, सीबीआई को कई महत्वपूर्ण मामलों में प्रवेश करने में कठिनाई हुई और इसके लिए एक बड़ी चुनौती थी। महाराष्ट्र समेत कुछ प्रदेशो ने सीबीआई जांच की सामान्य सहमती को वापस ले लिया है।

यह भी पढ़े-इन 5 बीमारियों का खतरा,पुरुषों को रहता है इन लक्षणों को न करें नज़रअंदाज

 

Leave a Reply