तमिलनाडु में एक महिला ऑटोरिक्शा चालक की चर्चा हो रही है, सवारियों को ऑफर की ये खास पेशकश

तमिलनाडु में एक महिला

भारतीय महिलाएं अब हर पेशे में हिस्सा ले रही है उन्होंने आदमियों के -वर्चस्व वाले पेशे में भी शामिल हो रही है। कई महिलाएं पिछले कुछ वर्षों से एक ऑटोरिक्शा चलाने के लिए भी काम कर रही हैं। तमिलनाडु में एक महिला ऑटोरिक्शा चालक की चर्चा हो रही है यदि आप एक महिला हैं जो चेन्नई में रहती है या यदि आपको अपने माता-पिता और तत्काल चीजों की वजह से रात में यात्रा करनी है, तो आप स्वचालित राजी अशोक राजी ड्राइवर से बहुत मदद ले सकते हैं। ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक, राजी अशोक नाम की एक महिला ऑटोरिक्शा चालक ने महिलाओं और माता-पिता के लिए एक मुफ्त यात्रा की पेशकश की है। राजी अशोक नाम की एक महिला इस पेशे से लगभग 23 वर्षों से  जुडी हुयी है।

तमिलनाडु में एक महिला,महिलाओं और बुजुर्गों के लिए मुफ्त वाहन प्रदान करती है

चेन्नई में, राजी अशोक का ऑटोरिक्शा चालक सुर्खियों में था क्योंकि वह महिलाओं और माता-पिता के लिए मुफ्त में यात्रा कर रहा था। लगभग 23 वर्षों तक, स्वचालित रूप से चल रहा है, राजी अशोक रात्री 10 बजे बाद लड़कियों, बुजुर्गों और महिलाओं के लिए एक मुफ्त यात्रा की पेशकश की है। साथ ही, वे यात्रियों को किसी भी आपात स्थिति में अस्पताल लाने के लिए भी तैयार है। महिलाओं के यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए, राजी अशोक ने 23 साल पहले एक पेडीकैब चलाने लगा। 50 वर्षीय महिला ने महिला यात्रियों को कभी इंकार नहीं किया। वह   कॉल के बाद हर कोई की  मदद के लिए चल पड़ती है।

पिछले 23 वर्षों से चला रही है रिक्शा

राजी अशोक के पास स्नातक की डिग्री भी है, जिन्होंने चेन्नई में पिछले 23 वर्षों से एक ऑटोरिक्शॉ चलाया है। वह मूल रूप से केरल से थी  लेकिन फिर वह अपने पति के साथ चेन्नई में शिफ्ट हो गयी। स्नातक की डिग्री के साथ सरकारी काम प्राप्त करने में सक्षम नहीं होने के बाद, उन्होंने अपने परिवार का समर्थन करने के लिए ऑटो चलाने का फैसला किया। वह मुफ्त में स्वचालित ड्राइविंग प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षण भी प्रदान करती है। राजी ने कहा कि ऑटोरिक्शॉ के माध्यम से, उन्होंने हर महीने लगभग 15 से 20 हजार रुपये कमाए है!

यह भी पढ़े-शारीरिक कमजोरी दूर कैसे करे इन आयुर्वेदिक औषधियों का उपयोग करने से रोग दूर होते है

Leave a Reply