गोवा चुनाव 2022 मतदान प्रतिशत: जानिये गोवा विधानसभा चुनाव में कितने फीसदी मतदान हुआ

गोवा चुनाव मतदान 2022

गोवा चुनाव 2022 मतदान प्रतिशत: गोवा विधानसभा में सभी 40 सीटों के लिए मतदान किया गया है। 14 फरवरी को, गोवा के लोगों ने अपने वोट का उपयोग करके ईवीएम में राजनीतिक दलों के भविष्य को कैद कर दिया। लेकिन इस समय पिछली बार के मुकाबले में थोडी  कम वोटिंग हुयी। शाम तक, मतदान प्रतिशत काफी उत्साहजनक था, लेकिन 2017 के आकडे को पार नहीं कर पाया!

गोवा चुनाव 2022 मतदान पिछली बार की तुलना में कम

चुनाव आयोग के अनुसार, कुल 78.9 4% ने इस बार सुबह 6 बजे तक मतदान किया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि संकलन निर्वाचन क्षेत्र में अधिकांश मतदान 89.64% हुआ। दक्षिण गोवा में 78 प्रतिशत और उत्तरी गोवा में 79 प्रतिशत ने मतदान किया। हालांकि, 2017 विधानसभा चुनाव में मतदान दृढ़ता 81.21% थी। यहां लगभग तीन प्रतिशत मतदान पिछली बार से कम हुआ। हालांकि, राज्य के अनुसार यह काफी अच्छा मतदान प्रतिशत है। लोगों में गोवा मतदान को लेकर बहुत जागरूकता दिखी।

इस बार गोवा में कांग्रेस, बीजेपी के अलावा, ममता बनर्जी के टीएमसी और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी चुनावी क्षेत्र में खुलकर बाहर आई। यद्यपि चुनाव से पहले सर्वेक्षण में बीजेपी और कांग्रेस के बीच एक वास्तविक टकराव है। साथ ही, आम आदमी पार्टी गोवा में किंगमेकर की भूमिका में हो सकती है। क्योंकि अगर किसी को भाजपा या कांग्रेस में बहुमत नहीं मिलता है और आप कुछ सीटों को निकालती है, तो इसकी भूमिका बहुत महत्वपूर्ण हो जाएगी।

यह भी पढ़े-जज और न्यायपालिका के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर CBI ने तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया है

यह भी पढ़े-स्थायी संसद समिति ने कहा कि देश में 257 पुलिस थानों में कोई वाहन नहीं है और 638 थानों में कोई टेलीफोन नही है

Leave a Reply