खुद को चाहत के काबिल कैसे बनाये?

खुद को चाहत के

खुद को चाहत के काबिल कैसे बनाये?प्यार करने और प्यार पाने की चाहत सब में होती है लेकिन कुछ लोगो की जिंदगी में ऐसे मौके आते ही नहीं की उन की यह चाह पूरी हो सके.मसलन आप तो किसी को दिलोजान से चाहते हो, लेकिन वह आप से रुखा व्यवहार करे या कुछ लोगो की सोहबत में तो आपको मजा आता हो, मगर वे आपसे दूर भागते हो.

अगर आप के साथ भी ऐसा होता है और आपके मन में ये बात बैठ गयी की सिर्फ आप ही के साथ ऐसा होता है तो इसे मन से निकाल दीजिये क्युकी दुनिया में ऐसे बहुत से लोग है जिन की चाहत पूरी नहीं होती. असल में प्यार करना और खुद को चाहत के काबिल बनाना भी एक कला है ,जिसे कुछ हद तक सिखा जा सकता है                                                                                                                                                                                                        आइये, हम आपको बताते है की इस कला को सिखने के लिए आपको क्या करना होंगा.

खुद को चाहत के काबिल कैसे बनाये?

खुद को निखारे-सबसे पहली बात तो यह है की आप अपने आप को ऐसा निखारे की दुसरो का ध्यान आप की तरफ खिचे लेकिन दुसरो के लिए खुद में कशिश पैदा करने के लिए सुन्दर दिखना जरूरी है.

भावनाओ की क़द्र करे- दुसरो में अपनी दिलचस्पी जाहिर कीजिये उनकी बाते सुनिए. बातचीत के दौरान उनसे कुछ सवाल पूछिए और पूरी दिलचस्पी से जवाब सुनिए.

शर्मीलेपन से बचे-अक्सर हम दुसरो की बेरुखी के डर से या अपनी घबराहट छुपाने के लिए शर्म का पर्दा ओढ़ लेते है लेकिन हमारा शर्मीलापन कई बार हमें अकेली जिंदगी जीने के लिए मजबूर कर देता है इसलिए शर्मीलेपन से बचे.

बातचीत का सिलसिला शुरु करे- जिसे आप पसंद करते हो और जिस के करीब आना चाहते हो, पहली बार उस से मिलने पर “हैलो” कहे ताकि बातचीत का सिलसिला शुरू हो सके. जब उस से दुबारा आपकी मुलाक़ात हो तो उन विषयों पर बातचीत कीजिये जिन में आप दोनों की दिलचस्पी हो

यह भी पढ़े-लड़की की चाल का अंदाज पर्सनालिटी का आईना होता है

Leave a Reply